करनाल में लाठीचार्ज का आदेश देने वाले अधिकारी पर गिरेगी गाज : डिप्टी सीएम

करनाल में लाठीचार्ज का आदेश देने वाले अधिकारी पर गिरेगी गाज : डिप्टी सीएम

चंडीगढ़
करनाल में किसानों पर हुए लाठीचार्ज के बाद सरकार किसानों के प्रदर्शन को भले ही गलत ठहराए, लेकिन लाठीचार्ज का आदेश देने वाले अधिकारी पर सरकार की त्योरियां चढ़ गई हैं। एसडीएम आयुष सिन्हा के लाठीचार्ज के दौरान दिए गए आदेशों को लेकर वायरल हुए वीडियो पर अधिकारी पर गाज गिरनी तय है। उप-मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने चंडीगढ़ में पत्रकारों से बातचीत में यह साफ कर दिया है कि अधिकारी के नकारात्मक रवैये पर सरकार कार्रवाई करेगी। यह कार्रवाई तय समय सीमा में होगी।

उन्होंने कहा कि 2018 बैच के आईएएस अधिकारी का वीडियो वायरल हुआ है। जो बाते कही गई हैं बाद में भी  सफाई आई कि दो दिन से उक्त अधिकारी सो नहीं पाए। वे शायद यह नहीं जानते कि किसान भी 365 दिन में से 200 रातों को नहीं सो पाता है। उनके लिए इस तरह की शब्दावली का इस्तेमाल करना आईएएस अधिकारी का निंदनीय कृत्य है।

उनकी ट्रेनिंग का अहम हिस्सा है जिसमें उन्हें अखंडता और अपने एक्शन को बैलेंस करना बताया जाता है। लिहाजा जरूर कार्रवाई होगी। दुष्यंत ने कहा कि किसानों के प्रदर्शन में कस्सी चलाना भी गलत है। एक व्यक्ति कस्सी लेकर पुलिस पर हमला कर रहा है। साथ ही उन्होंने किसानों से सवाल किया कि जब नई मंडिया बन रही है। एमएसपी पर फसल खरीदी जा रही है। जो विषय क्या बचा है।

करनाल में भाजपा का कार्यक्रम था कार्यक्रम का विरोध क्यों किया गया। कोई मंत्री अपने घर जा रहा है, कोई परिवार के यहां जा रहा है। किसी के यहां कोई शोक व्यक्त करने जा रहा है। हर समय घेराव और प्रदर्शन हम हर फसल एमएसपी पर खरीद रहे हैं। हमने फसल खरीद का पैसा किसानों के खाते में दिया और देरी हुई तो तो ब्याज दिया। प्रधानमंत्री ने मीटिंग में कहा कि कोई संशोधन है तो बताएं। मैं पूछना चाहता हूं कि हर जगह विरोध होता है। आखिर बताएं कि विरोध के पीछे उददेश्य क्या है।

दुष्यंत ने कहा कि एक आईएएस अधिकारी की जो भाषा होनी चाहिए वह नहीं थी। उसके खिलाफ समय अनुसार कार्रवाई होगी। जो वीडियो आई है। जिस तरह की बात उसमें कही जा रही है वह उसके पद के अनुरूप नहीं है।

Related posts